HomeHealth & Fitnessमहान बल्लेबाज स‎चिन तेंदुलकर सोमवार को मनाएंगे 50वां जन्म‎दिन

महान बल्लेबाज स‎चिन तेंदुलकर सोमवार को मनाएंगे 50वां जन्म‎दिन

नई दिल्ली। महान बल्लेबाज और भारत के क्रिकेट आइकन सचिन तेंदुलकर सोमवार 24 अप्रैल को अपना 50वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। स‎चिन तेंदुलकर ‎क्रिकेट स‎हित अन्य खेलों के लिए अपने प्रेम के प्रति भी जाने जाते हैं। वह 2021 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। उन्होंने अपने प्रशंसकों को उनकी सराहना करने के ढेरों मौके दिए हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते होंगे कि मास्टर ब्लास्टर की क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों में भी दिलचस्पी है। क्रिकेट में अपनी अभूतपूर्व उपलब्धियों के बावजूद उन्होंने विभिन्न खेलों के लिए अपना जूनून दिखाया है और भारत में अन्य खेलों को प्रमोट करने में वे लगातार सक्रिय रहे हैं।

सबसे पहले हम फुटबॉल की बात करें तो सचिन ने कई मौकों पर फुटबॉल के प्रति अपना प्रेम दिखाया है। उन्हें घर में और विदेश में फुटबाल मैचों को देखते हुए देखा गया है। दिसम्बर 2022 में उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया था जिसमें उन्हें फुटबॉल खेलते हुए दिखाया गया था और पृष्ठभूमि में फीफा विश्व कप 2022 का थीम बज रहा था। उन्होंने इसका कैप्शन दिया मेरे दिमाग में फुटबॉल वह इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम केरला ब्लास्टर्स एफसी के सह मालिक थे। उन्होंने 2018 में क्लब के साथ अपना नाता तोड़ लिया था।

इसी तरह टेनिस की बात करें तो सचिन टेनिस के जबरदस्त फैन माने जाते हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा की हैं जिसमें बल्लेबाजी लीजेंड को उनके युवा दिनों में टेनिस खेलते देखा जा सकता है। टेनिस के प्रति उनका प्यार छुपा नहीं है। उन्होंने कई मौकों पर स्वीकार किया है कि वह टेनिस लीजेंड रोजर फेडरर के बड़े प्रशंसक हैं। उन्हें विम्बलडन और ऑस्ट्रेलियन ओपन सहित कई ग्रैंड स्लैम इवेंट्स में देखा गया है।गोल्फ भी सिचिन का चहेता गेम है। जहां वे फुटबॉल और टेनिस दीवाने हैं वहीं उन्होंने गोल्फ के प्रति भी अपना प्रेम दिखाया है। उन्हें कई मौकों पर यह खेल खेलते देखा गया है। फरवरी 2021 में वह पूर्व भारतीय आलराउंडर युवराज सिंह के साथ गोल्फ खेलते नजर आ रहे थे। उन्होंने उस क्षण को इंस्टाग्राम पर साझा किया और उसके कैप्शन में लिखा, क्रिकेट से गोल्फ तक, हमने कुछ सफर तय कर लिया है युवी।

सचिन तेदिदुलकर भारत में बैडमिंटन को समर्थन देते और प्रमोट करते नजर आते हैं। वह प्रीमियर बैडमिंटन लीग की फ्रेंचाइजी बेंगलुरु ब्लास्टर्स के सह मालिक हैं। उन्होंने विभिन्न टूर्नामेंटों में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की है। इसके अलावा सचिन ओलम्पिक खेलों और अन्य खेलों के समर्थक रहे हैं। उन्होंने भारतीय एथलीटों को ओलंपिक्स के लिए रवाना होने से पहले अपनी शुभकामनाएं भेजी थीं और खेलों के बाद कुछ खिलाड़ियों से मिलकर उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई दी थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments