HomeNationalनोएडा गाजियाबाद पर गहराया गंगाजल संकट

नोएडा गाजियाबाद पर गहराया गंगाजल संकट

नोएडा : गाजियाबाद या नोएडा वासियों को 6 अक्टूबर से गंगाजल नहीं मिलेगा। 4 अक्टूबर की रात से हरिद्वार से गंगा नहर आने वाले पानी को रोक दिया गया है। गंगा जल की आपूर्ति नहीं होने की वजह से गाजियाबाद में नगर निगम नलकूप के जरिए पानी की आपूर्ति करेगी। 6 अक्टूबर से गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार ट्रांस हिंडन और नोएडा के लोगों को गंगाजल नहीं मिलेगा, इसकी वजह से आने वाले समय में त्योहारों के वक्त लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा।

दरअसल, गंगाजल के सप्लाई को रोकने की वजह है नहर की सफाई करवाना, हर साल इसकी सफाई की जाती है और उस दौरान सफाई करने के लिए गंगा नहर का पानी हरिद्वार से रोक दिया जाता है। पानी रोकने की आधिकारिक जिम्मेदारी सिंचाई विभाग ने जल निगम को दी है, 4 अक्टूबर की रात को यह सप्लाई बंद किया गया जिसके बाद 2 दिनों के लिए पानी को स्टॉक में रखा गया।

 

इसके बाद नगर निगम शहर में एक वक्त जल की आपूर्ति नलकूप के जरिए करेगी। आने वाले 20 दिन में गंगा नहर की सफाई करवाई जाएगी और पानी को आपूर्ति नलकूप के जरिए होगी। वहीं कई नलकूप खराब भी हैं इसको लेकर जलकल विभाग की ओर से बताया गया कि खराब नलकूप को ठीक किया जाएगा।

लोगों को नलकूप से पानी दिया जाएगा और अगर कहीं पेयजल लाइन में फाल्ट होगा तो उसे भी ठीक किया जाएगा। अगले 20 दिन तक गंग नहर की सफाई होगी और फिर हरिद्वार से पानी छोड़ा जाएगा। उम्मीद है कि 26 अक्टूबर तक फिर गंगाजल गाजियाबाद तक आ जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments