HomeTechnologyजल्द ही एक कमाल का फीचर लॉन्च करने जा रहा है WhatsApp

जल्द ही एक कमाल का फीचर लॉन्च करने जा रहा है WhatsApp

नई दिल्ली । सोशल मीडिया प्लेटफार्म कंपनी मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की कि व्हाट्सएप यूजर्स अब एक साथ दो व्हाट्सएप अकाउंट लॉग इन कर सकते हैं। व्हाट्सएप जल्द ही एक कमाल का फीचर लॉन्च करने जा रहा है। इस फीचर के रोल आउट हो जाने के बाद व्हाट्सएप यूजर्स इंस्टाग्राम और फेसबुक की तर्ज पर ऐप के भीतर एक ही फोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट में लॉग इन कर सकेंगे।

मेटा ने एक बयान में कहा कि यह फीचर आने वाले हफ्तों और महीनों में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए शुरू की जाएगी। हालांकि आईओएस यूजर्स के लिए यह फीचर कब रोल आउट किया जाएगा इसकी अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है। मेटा ने एक ब्लॉग में कहा कि नया व्हाट्सएप मल्टीपल एकाउंट उन यूजर्स के लिए मददगार होगा जिन्हें अलग-अलग अकाउंट जैसे कि अपने काम और व्यक्तिगत प्रोफाइल के बीच स्विच करने की जरूरत होती है। इस फीचर के साथ, यूजर्स को अब हर बार अकाउंट स्विच करने या दो अलग-अलग फोन ले जाने पर लॉग आउट करने और वापस लॉग इन करने की ज़रूरत नहीं है।

 

 

इसके साथ ही गलत जगह से मैसेजिंग के बारे में चिंता करने की जरूरत भी नहीं है, इस प्रकार यूजर्स का मैसेजिंग अनुभव सरल हो जाता है। दूसरे अकाउंट को सेटअप करने के लिए, यूजर्स को दूसरे फोन नंबर और सिम कार्ड, या एक ऐसे फोन की आवश्यकता होगी जो मल्टी-सिम या eSIM को सपोर्ट करता हो। सरल शब्दों में, एक फोन में दो व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग करने के लिए इन स्टेप को फॉलो कीजिए- सबसे पहले व्हाट्सएप खोलें और ऊपर दाएं कोने में तीन बिंदुओं पर टैप करें।

‘सेटिंग्स’ पर टैप करें और फिर ‘अकाउंट’ पर टैप करें।‘ऐड अकाउंट’ पर टैप करें और अपना दूसरा अकाउंट सेट करने के लिए निर्देशों का पालन करें। एक बार आपका दूसरा अकाउंट सेट हो जाने पर, आप ऐप के ऊपरी दाएं कोने में तीन बिंदुओं पर टैप करके और फिर ‘अकाउंट’ पर टैप करके दोनों अकाउंट के बीच स्विच कर सकते हैं। बता दें कि यूजर्स अब ऐप के भीतर एक फोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट तो बना सकते हैं। लेकिन यूजर्स एक से अधिक व्हाट्सएप अकाउंट बनाने के लिए एक ही फोन नंबर का उपयोग नहीं कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments